सुनिये सरकार जी

सुनिये सरकार जी

cartoon-king-18

  • किसी विद्वान ने यह सलाह दी है कि इस देश में विवाह पूर्व डॉक्टरी परीक्षण आवश्यक कर दिया जाना चाहिये ताकि लड़का और लड़की को जाँच कर पता लगाया जा सके कि उन्हें कोई यौन समस्या तो नहीं है। तर्क दिया गया है बड़ी संख्या में शादियाँ केवल यौन-अक्षमताओं के चलते टूट जाती हैं इसलिये यदि शादी से पहले ही मेडीकल परीक्षण द्वारा यह सुनिश्चित किया जा सके कि दोनों पक्षों को यौन-अक्षमता नहीं है तो अनेक शादियों को टूटने से बचाया जा सकता है।
  • यह मान लेने के तार्किक आधार हैं कि सभी विवाहित लोगों की संख्या के मुकाबले इन विद्वान महाशय द्वारा देखे गये उन उदाहरणों की सँख्या बहुत ही कम होगी जिनके आधार पर यह नतीजा निकाला गया है। मुश्किल से एक प्रतिशत के सौंवे हिस्से से भी कम ही होगी। तो ऐसा क्या कारण हो गया था कि एक नगण्य सी संख्या को देखने भर से आपने सब लोगों के लिए एक अनिवार्य शर्त गढ़ने की बात तक सोच डाली।
  • दो तीन साल पहले तक पूरा घर 100-200 रुपये महीना पर केबल देख लेता था। अचानक कुछ विद्वानों को लगा कि इस विषय पर एक सामाजिक क्रांति की जा सकती है। उन्होंने ‘गरीबों का हित’, ‘आपके अधिकारों की सुरक्षा’, ‘चयन का अधिकार’ आदि शब्द बार बार कहे और उन शब्दों के नाम पर पता नहीं क्या-क्या किया गया कि आज उसी केबल को दस-बारह गुणा पैसा खर्च करके देखा जाने लगा। हजारों केबल वाले बेरोज़गार हो गये हैं। हाँ कुछ बड़े लोगों की जेबों में अब अधिक धन अधिक आसानी से पहुँचने लगा है। हम जनता को बताया दिया गया है कि हमारा भला हो गया है।
  • दिल्ली में एक बादशाह हुए हैं शाह आलम (1728-1826 ई)। उनके घटते हुए प्रभाव को लेकर उनके बारे में कहावत थी कि हुकूमत ए शाह आलम, अज़ दिल्ली ता पालम। तो क्या आज भी कुछ विद्वान लोग ऐसे हैं जो हुकूमत ए हिन्दुस्तान को सिर्फ पालम तक फैला हुआ मानते हैं।
  • ईस्वी सन् 2014 में भी दिल्ली से मात्र 106 किमी दूर ऐसे गाँवों को देखा जा सकता है जहाँ किसी क्वालीफाईड डॉक्टर से इलाज करवाने के लिए कम से कम 10 किमी की दूरी तय करनी पड़ती है और वह भी किसी घोड़े ताँगे में या किसी जुगाड़ में बैठकर। जिसे बुखार की गोली मिलने में मुश्किल होती है उसे Sexual Fitness Certificate कैसे मिलेगा किसी ने यह बात विद्वान साहेब को क्यों नहीं समझाई?
  • ऐसा अंदेशा है कि जैसे ही यह साहेब वाला हुक्म लागू होगा तो तत्काल ही Sexual Fitness Certificate जारी करवाने वाले गिरोह विकसित हो जाएंगे जैसे कि प्रदूषण नियंत्रण वालों के यहाँ हो गये हैं। मोटी मोटी रकमें इधर से उधर होंगी सर्टिफ़िकेट्स जारी किये जाएंगे और भ्रष्टाचार का एक और चैनल शुरू हो जाएगा।

THE COMPLETE ARTICLE IS AT THE LINK

http://psmalik.com/charcha/230-sexual-fitness-certificate

http://expression.psmalik.com/sexual-fitness-certificate/

http://worldview.psmalik.com/sexual-fitness-certificate/

Advertisements

Leave a Reply

Fill in your details below or click an icon to log in:

WordPress.com Logo

You are commenting using your WordPress.com account. Log Out / Change )

Twitter picture

You are commenting using your Twitter account. Log Out / Change )

Facebook photo

You are commenting using your Facebook account. Log Out / Change )

Google+ photo

You are commenting using your Google+ account. Log Out / Change )

Connecting to %s

%d bloggers like this: